अंगिका भाषा को वर्ष 2011 के जनगणना आंकड़ा के आधार पर मिलेगा झारखंड में द्वितीय राजभाषा का दर्जा

अंगिका भाषा को वर्ष 2011 के जनगणना आंकड़ा उपलब्ध होने के पश्चात मिलेगा, द्वितीय राजभाषा का दर्जा : दैनिक जागरण

गोड्डा, १३ अगस्त,२०१७ : गोड्डा विधायक अमित मंडल ने झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में तारांकित प्रश्न के माध्यम से गोड्डा विधानसभा क्षेत्र से जुड़े विभिन्न महत्वपूर्ण प्रश्नों को उठाया। इस आलोक में सरकार के विभिन्न विभागों ने सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया।

अंगिका भाषा को वर्ष 2011 के जनगणना आंकड़ा उपलब्ध होने के पश्चात मिलेगा, द्वितीय राजभाषा का दर्जा : करीब 15 जिलों में अंगिका बोली को राजभाषा का दर्जा के लिए, वर्षो से संघर्षरत थे।

गोड्डा नगर को मिला सीवरेज/ड्रेनेज निर्माण की स्वीकृति : शहर में जलजमाव एवं गंदे जल निकासी के लिए वर्षो से समस्या थी, जिस कारण मुख्य सड़कों समेत गली मोहल्ले में सालों भर शहर वासी को कठिनाई हो रही थी।

गोड्डा पथरगामा एवं बसंतराय को वर्ष 2019 तक मिल्क लाइन से जोड़ा जाएगा : गोड्डा विधानसभा के किसानों एवं दूध उत्पादकों के आय वृद्धि योजना के लिए वर्षो की मांग हो रही थी।

दो से तीन महीनों में पूरा होगा पावर ग्रिड हेतु भूमि अधिग्रहण : गोड्डा विधानसभा क्षेत्र में निबद्ध विद्युत आपूर्ति के लिए वर्षो से लंबित मांग को पूरा होने से गोड्डा को बिजली की समस्या होगी दूर।

अंगिका भाषा को वर्ष 2011 के जनगणना आंकड़ा उपलब्ध होने के पश्चात मिलेगा, द्वितीय राजभाषा का दर्जा : करीब 15 जिलों में अंगिका बोली को राजभाषा का दर्जा के लिए, वर्षो से संघर्षरत थे।

बसंतराय पोखर मेला (बिसुआ मेला) को राज्य पर्यटन संव‌र्द्धन समिति जल्द घोषित करेगी राजकीय मेला : प्रत्येक वर्ष ऐतिहासिक विसुआ मेला में लाखों श्रद्धालु के भावना आस्था महत्व को देखते हुए वर्षो की मांग को रखा।

परसपानी होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज को जल्द मिलेगी स्थाई मान्यता : राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज परसपानी में नामांकित 175 छात्र/छात्राओं से जुड़े भविष्य को लेकर विधानसभा में प्रश्न उठाया गया इससे वर्षो से छात्रों की मुख्य मांग होगी पूरी।

(http://www.jagran.com/jharkhand/godda-godda-mla-raised-many-issues-16539263.html)